मधुबन में खेलो इंडिया वुमेन्स साइकलिंग प्रतियोगिता का आयोजन।सात राज्यों के कुल 120 प्रतिभागियों ने लिया भाग


 मधुबन(गिरिडीह)//-- युवा खेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से आयोजित खेलो इंडिया वुमेन्स साइक्लिंग लीग जोन 3 प्रतियोगिता का आयोजन गिरिडीह जिले के विश्व प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्र मधुबन में शुरू हुआ जिसका समापन रविवार को किया जाएगा। वहीं जिला प्रशासन के आदेश पर मधुबन की संस्था शास्वत ट्रस्ट के महामंत्री राज कुमार जैन अजमेर के निर्देश पर निहारिका भवन में सभी खिलाड़ियों की रहने व खाने की व्यवस्था की गई।गिरिडीह के मधुबन में शनिवार से शुरु हुए दो दिवसीय इंटरस्टेट सांईक्लिंग लीग प्रतियोगिता के पहले दिन  प्रतिभागी युवतियों में काफी जोश दिखा। 120 से अधिक प्रतिभागी इस दो दिवसीय साईकिल लीग प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे है। 

जिसमें झारखंड समेत सात राज्यों मणिपुर, दिल्ली, उड़ीसा ,बिहार ,झारखण्ड आदि राज्यों से आई प्रतिभागियों ने साईकिल प्रतियोगिता में भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला परिषद अध्यक्ष मुनिया देवी, प्रमुख सबिता टुडू, सहित कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।उपस्थित मुख्य अतिथि हरी झंडी दिखाकर बेटियों के साईकिल प्रतियोगिता की शुरुआत की।प्रतियोगिता शुरुआत से पहले महिला एनसीसी कैडेटस के बैंड की धुन पर इसका शानदार शुरुआत हुआ। एक तरफ बेटियों की टोली साईकिल लिए निकली। तो इन बेटियों का नेत्तृव ही महिला एनसीसी कैडेट्स की बैंड पार्टी अपने उसी अंदाज में धुन बजाते हुए चल रही थी।प्रतियोगिता की शुरुआत  फुटबॉल मैदान से शुरू हुई जो मधुबन मोड़ तक गई जहां से पुनः वापस मैदान के पास पहुंची।मौके पर उपस्थित साइकलिंग संघ के महासचिव शैलेन्द्र पाठक ने बताया कि मधुबन के वातावरण को देखते हुए यहां पर यह प्रतियोगिता के लिए स्थल का चयन किया गया।साथ ही कहा कि  रविवार को इस इंटरस्टेट प्रतियोगिता का समापन होना है। बताया कि समापन समारोह में गिरिडीह  डीसी नमन प्रियेश लकड़ा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से साइकलिंग संघ के रणवीर सिंह, जितेंद्र महतो,धनंजय प्रसाद, ,साई के सुरेंद्र प्रसाद आदि उपस्थित थे।वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरन मांझी,सफदर अली, शास्वत ट्रस्ट के प्रबंधक संजीव जैन,मनोज अग्रवाल, मो सैयदी,अमर तुरी अमित चंद्रवंशी,विक्की आदि की सराहनीय योगदान रहा।साथ ही मधुबन थाना प्रभारी मृत्युंजय सिंह भी सुरक्षा व्यवस्था में सक्रिय भूमिका निभाई।


Comments

Popular posts from this blog

दुर्गापूजा समिति पालगंज की बैठक संम्पन्न।रविरंजन सिंह पुनः बने अध्यक्ष।

श्री मद देवी भागवत महायज्ञ सुनने से जन्म जन्म के कष्ट जलकर भष्म हो जाते हैं--महंत नरहरि दास जी महाराज

भगवान श्री चित्रगुप्त जी की पूजा के शुभ अवसर पर गिरिडीह में निकाली गई शोभायात्रा।हजारों की संख्या में महिला पुरुष हुए शामिल