पीरटांड़ में कोविड की हुई जांच वही विद्यालय में बच्चो को मिजिल्स एवं रूबेला का दिया गया टीका।

 

मिजिल्स एवं रूबेला का टीका ले चुके बच्चे
पीरटांड़//--पीरटांड़ प्रखंड के कुम्हरलालो स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय कुम्हरलालो में सोमवार को  मीजिल्स एवं रूबेला टीका करण कैम्प का का आयोजन किया गया।इस दरम्यान लगभग 150 छात्र छात्राओं को स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा टीका लगाया गया।बताते। चले कि बच्चो को बीमारी से बचाने के लिये सरकार इसे एक अभियान की तरह चला रही है।इसी को लेकर जिले भर के आंगनवाड़ी केन्द्रों  एवं स्कूलो बच्चो को टीका लगाया जा रहा है। बताया गया कि  9 माह से 15 वर्ष तक की आयु के सभी बच्चों को मीजिल्स रूबेला टीकाकरण दिया जा रहा है।इधर चिरकी बैंक ऑफ इंडिया तथा जय नगर मध्य विद्यालय में कोविड कई जांच की गई।

कोविड की जांच करते
जिसका निरीक्षण पीरटांड़ बीडीओ दिनेश कुमार एवं सीओ विनय प्रकाश तिग्गा ने किया।निरीक्षण के दौरान बीडीओ ने बताया कि पूरे जिले में मिजिल्स रुबेला अभियान के तहत टीका नौ माह से 15 साल तक के सभी बच्चों को स्कूलों, सामुदायिक केंद्रों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर लगाया जा रहा है।निरीक्षण के दौरान बीडीओ दिनेश कुमार,सीओ विनय प्रकाश तिग्गा के अलावे सम्बंधित विभाग के अधिकारी सहित विद्यालय के उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक संजय कुमार,सृष्टिधर महतो आदि उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

दुर्गापूजा समिति पालगंज की बैठक संम्पन्न।रविरंजन सिंह पुनः बने अध्यक्ष।

श्री मद देवी भागवत महायज्ञ सुनने से जन्म जन्म के कष्ट जलकर भष्म हो जाते हैं--महंत नरहरि दास जी महाराज

भगवान श्री चित्रगुप्त जी की पूजा के शुभ अवसर पर गिरिडीह में निकाली गई शोभायात्रा।हजारों की संख्या में महिला पुरुष हुए शामिल